loading...

सोमवार, 4 दिसंबर 2017

डिवोशनल सिंगिंग रियलिटी शो ‘ओम शांति ओम’ का ख़िताब अरफ़िन राणा मीर ने जीता

मुम्बई : स्टार भारत के डिवोशनल म्यूज़िक रियलिटी शो ‘ओम् शांति ओम्’, में ‘ट्रेडिशन मीट्स ट्रेंड्स’ का असाधारण भव्य समापन हुआ. कोलकाता के अरफ़िन राणा मीर ने प्रतिष्ठित ख़िताब के साथ दस लाख रुपए का नक़द पुरस्कार भी जीता. प्रिया मलिक और रिया भट्टाचार्य को क्रमशः फ़र्स्ट और सेकेंड रनर्स अप घोषित किया गया. इस भव्य समारोह में प्रतिभागियों के साथ जजेज़ - सोनाक्षी सिन्हा, कनिका कपूर और शेखर रवजियानी ने भी शानदार परफ़ॉर्मेन्स दिया.
‘ओम् शांति ओम्' भारत का पहला ऐसा डिवोशनल म्यूज़िक रियलिटी शो था, जहाँ प्रतिभागियों ने समकालीन म्यूज़िक के साथ कई भक्ति गीतों की प्रस्तुति की. शुरुआत से ही यह शो भारत के घर-घर में जाना-पहचाना नाम बन गया और इसने भारतीय टेलीविज़न पर अपनी जगह बनाई.
अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए शो के विजेता अरफ़िन राणा मीर कहते हैं, “ मैं सातवें आसमान पर हूँ. ओम्' शांति ओम्' की ट्राफ़ी जीतने का एहसास अब तक कम नहीं हुआ है. यह मेरे जीवन के सर्वोत्तम क्षणों में से है. इस मंच पर मुझे मौक़ा देने के लिए मैं स्टार भारत का आभारी हूँ. मैं दर्शकों के निरंतर प्रेम और गुरुओं का ऋणी हूँ, जिनके शब्दों ने इस यात्रा में मेरा मार्गदर्शन किया. मैं प्रार्थना करता हूँ, कि भारत का बेस्ट प्ले बैक सिंगर बनने की मेरी यात्रा एक शानदार नोट से शुरू हो.”
परम पूज्य स्वामी रामदेव जी ने आरफीन की जीत पर उन्हें शुभकामनाएँ देते हुए कहा, “ ओम् शांति ओम् के विजेता आरफीन को बहुत बहुत बधाई और उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ.”
उन्होंने आगे कहा, “ओम् शांति ओम् शो के रूप में इस अभियान के साथ हम आगे भी ऐसे प्रभावशाली प्रयोग करते रहने के लिए संकल्पित है जिससे भारतीय संस्कृति और परम्परा की पहचान युवा पीढ़ी में भजनों के माध्यम से कायम रहे .”
विजेता के लिए अपनी ख़ुशी व्यक्त करते हुए सोनाक्षी सिन्हा कहती हैं, “ अरफ़िन राणा मीर ‘ओम्' शांति ओम्'’ के विजेता बनने के पूरे हक़दार हैं. वे इस ख़िताब के साथ पूरा न्याय करते हैं. हर हफ़्ते  मैं उनके प्रदर्शन का इंतज़ार करती थी, क्योंकि उन्होंने सभी गाने जोश  के साथ गाए. मैं उन्हें एक शानदार और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ देती हूँ.”
अरफ़िन की जीत पर अपने विचार व्यक्त करते हुए शो में सबसे अच्छे गुरुकूल्ज़ में से एक शेखर रवजियानी कहते हैं, “अरफ़िन पूरे शो के दौरान एक गायक के रूप में उभरे हैं. वह हमेशा से केंद्रित रहा और उसने हमारे सुझावों का पालन किया है. वह एक पावरहाउस परफ़ॉर्मर है और मैं उसकी जीत से बेहद ख़ुश हूँ”
ओम् शांति ओम् को सबसे अच्छे अनुभवों में से एक बताते हुए, विजेता के लिए उत्साह व्यक्त करते हुए कनिका कपूर कहती हैं, “ अरफ़िन राणा मीर की आवाज़ अत्यंत आकर्षक है. शुरू से ही मैंने उनकी आवाज़ में सुधार देखा है और हर एपिसोड के साथ उनकी आवाज़ और अच्छी होती जा रही है. उनकी एक बात जो वास्तव में मुझे पसंद है, वह यह है कि उन्होंने हमारे फ़ीडबैक का सम्मान करते हुए उसको अगले चरण में अपनाया. वह असाधारण रूप से प्रतिभाशाली हैं और हमेशा सबके प्रिय रहे हैं.”
जजेज़ ने 2 राउंड के आधार पर प्रतिभागियों का मूल्यांकन किया : नई रचनाएँ और प्रसिद्ध भक्ति गीत.  शो में गेस्ट जजेज़ के रूप में सचिन-जिगर भी उपस्थित रहे और उनहोंने परफ़ॉर्म भी किया.
स्टार भारत पर प्रसारित होने वाला, भारत में ‘ट्रेडिशनल’ संगीत का अद्भुत वाहक ‘ओम् शांति ओम्’ दिल से अपने सभी प्रतिभागियों को बधाई देता है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...