loading...

बुधवार, 10 अप्रैल 2013

हैवान बाप के जिश्म की आग में जली बेटी


सऊदी अरब में एक बाप द्घारा अपनी 5 साल की बेटी का कई बार रेप करने और उसे जलाने का मामला सामने आया हैं। करीब 10 महीने से अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझती लामा-अल-घामदी के शरीर पर कई घाव थे। परंतु अपनी बेटी पर अत्याचार करने वाले सऊदी इमाम को बस हर्जाना भरने के बाद रिहा कर दिया गया। इस बच्ची की पिछले साल अक्तूबर में मौत हो गई थी।
डॉक्टर्स का कहना है कि वह कई बार रेप और जलाए जाने की भी शिकार हुई थी। उसकी पीठ, पसलियां और दायां हाथ टूटा हुआ था। पीड़ित बच्ची का पिता फयहान अल घामदी
एक प्रसिद्ध इमाम और सऊदी अरब में टीवी पर धार्मिक कार्यक्रम करता है। तीन महीने जेल में गुजारने के बाद उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और बाद में उसे 50 हजार डॉलर हर्जाना देने के बाद रिहा कर दिया गया। इस घटना से आहत महिला संगठन ने इमाम का मेडिकल टेस्ट कराने की मांग की है। उनका कहना है कि बच्ची उसने बच्ची के कौमार्य को हानि पहुंचाई है।
सामाजिक कार्यकर्त्ता रांडा-अल-कलीब का कहना है कि फयहान को इसके लिए मौत या उम्रकैद की सजा होनी चाहिए थी। परंतु इस्लामी कानूनी में बच्चों और पत्नी की हत्या करने पर भी पिता या पति को मौत की सजा नहीं मिलती। हालांकि इमाम द्वारा दी गई हर्जाने की राशि बच्ची की मां को दे दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...