loading...

गुरुवार, 28 मार्च 2013

सेक्स के लिए उकसाते हैं....



महिलाओं के लाल रंग के कपड़े
प्रतीक चित्र
महिलाओं में ऐसा क्या होता है जो पुरूषों को आकर्षित करता है। हाल ही किए गाए एक शोध से पता चला है कि लाल रंग के कपड़े में लिपटी महिलाएं पुरूषों को बेहद सुन्दर और आकर्षक लगती हैं। फ्रांस में यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ ब्रिटेन के शोधकर्ताओं की एक टीम ने पाया है कि पुरूष महिलाओं को लाल कपड़ों में देखना पसंद करते हैं क्योंकि उनके हिसाब से यह इस बात का संकेत होता है कि इस रंग की ड्रेस पहनने वाली महिलाएं पहली ही डेट में उनके साथ हमबिस्तर हो जाएंगी।
इस शोध में 18 से 21 आयुवर्ग के 120 पुरूष छात्रों को शामिल किया गया। हर समूह के लिए महिला के परिधान का रंग अलग-अलग रखा गया जो लाल, नीला, हरा या सफेद था। इसके बाद छात्रों को एक प्रश्नावली दी गई और उन्हें एक से लेकर नौ तक इन तस्वीरों को अंक देने को कहा गया कि कौन सी महिला उन्हें आकर्षक लगी। उनसे यह भी पूछा गया कि इनमें से कौन सी महिला पहली ही डेट पर हमबिस्तर हो सकती है।
प्रतीक चित्र
शोध से खुलासा हुआ कि अधिकतर प्रतिभागियों का मानना था कि लाल रंग का परिधान पहनने वाली महिला यौन संबंध की अधिक इच्छुक दिखी और तटस्थ रंगों के कपड़े पहनने वाली महिला के मुकाबले लाल रंग के कपड़े वाली महिला के तुरंत बिस्तर पर जाने की संभावना अधिक थी। उन्होंने यह भी पाया कि कपड़े भड़काऊ नहीं थे और केवल रंग के आधार पर प्रतिभागियों से उनका आकलन करने को कहा गया था। शोध में पाया गया कि लाल रंग वासना और रोमांस और महिला प्रजनन से जुड़ता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...